Upcoming Car 2022: अगले कुछ दिनों में लॉन्च होने वाली हैं ये 4 धांसू कारें, जानिए नाम और डिटेल्स

Upcoming Car 2022: अगले कुछ दिनों में लॉन्च होने वाली हैं ये 4 धांसू कारें, जानिए नाम और डिटेल्स

क्या आप भी नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, अगर हां तो इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन 4 कारों के बारे में जो अगले कुछ दिनों में लॉन्च होने वाली है।

होंडा सिटी हाइब्रिड (Honda City Hybrid)

होंडा सिटी हाइब्रिड वर्जन में 14 अप्रैल को पेश होने के लिए तैयार है। वहीं इस कार को मई 2022 में लॉन्च किया जाएगा। यह दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ जोड़े गए 1.5L नेचुरली एस्पिरेटेड एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन के साथ आएगा। सिटी हाइब्रिड के लगभग 25-26kmpl की माइलेज देने की संभावना है, इस प्रकार यह देश की सबसे किफायती पेट्रोल कार बन जाएगी। इसे होंडा सेंसिंग ADAS तकनीक के साथ कई अन्य फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।

 

मारुति अर्टिगा (New Maruti Ertiga)

2022 मारुति अर्टिगा एमपीवी के लिए प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। मारुति सुजुकी अपनी न्यू जनरेशन की एर्टिगा एमपीवी को 15 अप्रैल को लॉन्च करने के लिए तैयार है। ये धांसू एमपीवी अगले हफ्ते देश में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। हालांकि, इस अपकमिंग SUV के ज्यादातर डिटेल्स अभी सामने नहीं आई हैं। हालांकि, लॉन्च से ठीक पहले वेरिएंट और कलर डिटेल्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं।


 

नई 2022 Ertiga चार ट्रिम्स LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में आएगी, जिसमें VXI, ZXI और ZXI+ ट्रिम्स के साथ वैकल्पिक ऑटोमैटिक वेरिएंट पेश किए जाएंगे। इसके अलावा आपको इसमें सात कलर ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं, जैसे कि पर्ल आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर, पर्ल डिग्निटी ब्राउन, मैग्मा ग्रे, ऑबर्न रेड, प्राइम ऑक्सफोर्ड ब्लू और मिडनाइट ब्लैक शेड्स कलर ऑप्शन इसमें देखने को मिलेंगे। एमपीवी को सीएनजी और टूर वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा, जो अलग-अलग ग्राहकों पर केंद्रित होंगे, क्योंकि अर्टिगा हमेशा टैक्सी संचालन में एक बहुत लोकप्रिय विकल्प रही है।


 

टाटा नेक्सन (Tata Nexon EV)

टाटा मोटर्स 20 अप्रैल 2022 को अपडेटेड नेक्सॉन ईवी पेश करेगी। इस इलेक्ट्रिक कार के पावरट्रेन में बड़ा अपडेट किया जाएगा। 2022 Tata Nexon EV बड़े 40kWh बैटरी पैक के साथ आएगा, जो लगभग 400km की रेंज देने का दावा कर रही है। इलेक्ट्रिक एसयूवी 30.2kWh बैटरी पैक के साथ आती है जो एक बार चार्ज करने पर 312km की रेंज देने का दावा करती है।


 

नई मारुति एक्सएल6 (New Maruti XL6)

नई मारुति सुजुकी एक्सएल6 फेसलिफ्ट 21 अप्रैल 2022 को लॉन्च होने के लिए तैयार है। एमपीवी में अधिक शक्तिशाली इंजन के साथ नए कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर अपग्रेड देखने को मिलेंगे। नई Ertiga के समान, 2022 Maruti XL6 में 5-स्पीड मैनुअल और नए 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ नया 1.5L K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा।