TATA Nexon EV Max कल होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज पर देगी 300 किलोमीटर की रियल-वर्ड रेंज

TATA Nexon EV Max कल होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज पर देगी 300 किलोमीटर की रियल-वर्ड रेंज

टाटा मोटर्स कल TATA Nexon EV को लॉन्च करने के लिए बिल्कुल तैयार, कंपनी टाटा नेक्सन को अब अपडेट करके टाटा नेक्सन मैक्स के नाम से नई कार लॉन्च कर रही है, जिसमें बड़े बैटरी के साथ अधिक रेंज का दावा किया गया है। आइये जानते हैं क्या है इसमें खास

कंपनी का दावा है कि इस गाड़ी में पिछले एडिशन की तुलना में अधिक रेंज मिलेगा। कंपनी पिछले कुछ समय से नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का परीक्षण कर रही है। न्यू लॉन्ग रेंज Nexon EV मौजूदा मानक मॉडल से ज्यादा रेंज देगी। नेक्सन ईवी वर्तमान में भारत की सबसे अधिक बिकने वाली बैटरी से चलने वाली पैसेंजर कार है। मौजूदा मॉडल पहले से ही ईवी सेगमेंट में राज कर रहा है। वहीं, लॉन्ग रेंज वाले मॉडल के साथ कंपनी अपने सेगमेंट शेयर को और बढ़ाने की योजना बना रही है।

कंपनी ने शेयर किया टीजर

जैसा कि टीज़र में देखा गया है, टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स कुछ शहरों से दूसरे शहरों में जा रही जो, सिंगल चार्ज में 150 किमी तक जा कर फिर वही स्थान पर लौटते हुए दिखाई दे रही है। इसका मतलब ये है कि नई कार 300 किमी का रियल वर्ड रेंज देने में सक्षम है।

आगामी टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स के पिछले टीज़र से पता चला है कि मॉडल को सभी चार पहियों के लिए अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक का एक नया सेट मिलेगा। साथ ही सेंटर कंसोल पर इल्यूमिनेटेड गियर डायल के साथ-साथ ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक की पेशकश की जाएगी।

 

 

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में बड़े बैटरी पैक के अलावा और भी बहुत कुछ बदला है। इस अपकमिंग टाटा की नई कार में एक एडजस्टेबल री-जेन फीचर पेश कर सकती है, जो माइल्ड और नॉन-एडजस्टेबल री-जेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ मौजूदा मॉडल से एक कदम ऊपर होगा। कंपनी मौजूदा मॉडल में इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम (ईएसपी), क्रूज कंट्रोल और पार्क मोड जैसी कई फीचर्स के साथ ईवी को भी अपडेट करेगी। यह सब नेक्सन ईवी को फुल चार्ज रेंज के मामले में अधिक फीचर-पैक और विश्वसनीय पेशकश बना देगा। वहीं, अगर इसके कीमत की बात करें तो नए मॉडल को मौजूदा मॉडल से महंगा रखा जाएगा।