तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन की मौज! मंत्री जी को मिल रही चंपी और मसाज, Video ने खोले राज

तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन की मौज! मंत्री जी को मिल रही चंपी और मसाज, Video ने खोले राज

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल सरकार में जेल मंत्री सत्येंद्र जैन का मसाज करवाते हुए सीसीटीवी वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति सत्येंद्र जैन के पैर और पीठ की मालिश कर रहा है. सत्येंद्र जैन के हाथ में कुछ कागज हैं, जिसको वह पढ़ रहे हैं. बीते दिनों ईडी ने कोर्ट में आरोप लगाया था कि सत्येंद्र जैन दिल्ली की तिहाड जेल में ऐश की जिंदगी जी रहे हैं, जिसके जुड़े तमाम सबूत कोर्ट में भी दिए गए थे. उपराज्यपाल वीके. सक्सेना के आदेश पर एक जांच कमेटी गठित की गई थी. इस सिलसिले जेल नंबर-7 के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार समेत 58 लोगों का ट्रांफसर किया गया था.

वहीं सत्येंद्र जैन का मसाज करते वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी के आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने सफाई दी. आम आदमी पार्टी ने कहा कि जेल में सत्येंद्र जैन को थेरेपी दी जाती है. कोर्ट ने इलाज मुहैया कराने का आदेश दिया था. कोर्ट के आदेश पर ही एक्यूप्रेशर थेरेपी दी जाती है. एक्यूप्रेशर थेरेपी सत्येंद्र जैन के इलाज का हिस्सा है.

ED ने गृह मंत्रालय को सौंपी थी रिपोर्ट

बता दें कि ईडी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से शिकायत की थी कि आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को जेल के अंदर वीवीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. यही नहीं सत्येंद्र जैन जेल के अधिकारियों की मिलीभगत से तमाम तरह की सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं. ईडी की शिकायत के बाद गृह मंत्रालय ने इसकी रिपोर्ट मांगी थी.

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने इसको लेकर एक हलफनाफा भी कोर्ट में दिया था, जिमसें ईडी ने कहा था कि वीवीआईपी ट्रीटमेंट में उनको मालिश करने वाला तक मुहैया कराया जा रहा है, जो उनके सिर, पीठ और पैर की मालिश तक करता है. यही नहीं कई अन्य तरह की सुविधाएं भी उनको दी जा रही हैं. ईडी ने बताया कि जैसा कि सत्येंद्र जैन जेल मंत्री भी हैं. इस वजह से वह अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं.

शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर साधा निशाना

वहीं वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “तो सजा की जगह सत्येंद्र जैन को मिल रहा था पूरा वीवीआईपी मजा? तिहाड़ जेल के अंदर मसाज? पांच महीने से जमानत नहीं पाने वाले हवालाबाज के सिर की मालिश! आप सरकार द्वारा संचालित जेल में नियमों का उल्लंघन. इस तरह वसूली के लिए आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया गया और केजरीवाल को धन्यवाद दिया गया.”

वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, “एक और, कूड़ेदान में फेंके गए सारे नियम! जेल में वीवीआईपी ट्रीटमेंट! क्या केजरीवाल ऐसे मंत्री का बचाव कर सकते हैं? क्या उसे बर्खास्त नहीं कर देना चाहिए? ये दिखाता है आम आदमी पार्टी का असली चेहरा! तिहाड़ जेल के अंदर वसूली और वीवीआईपी मसाज! तिहाड़ आप सरकार के अधीन है.”

ED ने लगाए थे गंभीर आरोप

बता दें, कोर्ट को दिए अपने हलफनामे में ईडी ने कहा था कि सत्येंद्र जैन को जेल में घर का बना खाना दिया जा रहा है, जो कोर्ट के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन है. हालांकि, तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दावों का खंडन किया था. जेल के अधिकारियों ने कहा था कि बाहर से कोई भी सत्येंद्र जैन के सेल में नहीं आया. सुबह मतगणना के दौरान वार्ड में मौजूद सभी कैदी आपस में बात कर सकते हैं. ईडी द्वारा बताए गए सह-आरोपी भी उसी वार्ड में बंद हैं, जहां सत्येंद्र जैन हैं और इसलिए वे आपस में बात कर सकते हैं. तिहाड़ जेल प्रशासन ने इन आरोपों का भी खंडन किया था कि सत्येंद्र जैन की किसी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट तक पहुंच थी.