पलास्टिक मुक्त अभियान के तहत 500 महिलाओं के बीच कपड़ें की थैली किया गया वितरण

पलास्टिक मुक्त अभियान के तहत 500 महिलाओं के बीच कपड़ें की थैली किया गया वितरण
पलास्टिक मुक्त अभियान के तहत 500 महिलाओं के बीच कपड़ें की थैली किया गया वितरण

(संतोष कुमार)

नई  दिल्ली (19 सितंबर):-   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे देश में भाजपा 14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है ।  इसी कड़ी में दिल्ली के संगम विहार में "भरोसा चैरिटेबल ट्रस्ट" द्वारा प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली प्रदेश पूर्वांचल मोर्चा के महामंत्री शरद झा उपस्थित थे । इस कार्यक्रम का अध्यक्षता समाजसेवी व भाजपा नेत्री अन्नू कुमारी ने किया एवं ट्रस्ट के संरक्षक एवं भाजपा दिल्ली प्रदेश के मीडिया पैनलिस्ट (प्रवक्ता)  राहुल त्रिवेदी कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य सहभागी बने ।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को प्लास्टिक की थैली छोड़कर कपड़े से बनी थैली उपयोग में लाने की अपील किया गया । मुख्य अतिथि शरद झा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि "हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी ने लाल किले के प्राचीर से देश को संदेश दिया था कि सिंगल यूज प्लास्टिक को ना कह देना है"  मैं भी उनके संदेश को अमल करते हुए व्रत लेता हूं कि संगम विहार के सभी घरों में जाकर कपड़े की थैली पहुचाऊंगा। एवं इस अभियान से प्रत्येक परिवार के लोगों को जागरूक करूंगा" ।

 कार्यक्रम के अंत में "भरोसा चैरिटेबल ट्रस्ट" द्वारा 500 महिलाओं एवं युवाओं के बीच कपड़े की थैली वितरण किया गया । अध्यक्ष अनू कुमारी और संरक्षक राहुल त्रिवेदी ने बताया कि हम लोगों का यह अभियान सिर्फ संगम विहार तक ही सीमित नहीं रहेगा बल्कि पूरे दिल्ली में इस अभियान को चलाया जाएगा।