LPU बी.टेक इंजीनियरिंग के छात्र को Google में मिला 64 लाख रुपए का पैकेज

LPU बी.टेक इंजीनियरिंग के छात्र को Google में मिला 64 लाख रुपए का पैकेज

प्लेसमेंट के मामले में अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए, लवली प्रोफ़ेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) ने एक बार फिर प्लेसमेंट के रिकॉर्ड आंकड़े दर्ज किए हैं। साथ ही, देश में प्लेसमेंट के दौरान सबसे ज़्यादा पैकेज का रिकॉर्ड भी जून 2022 के ग्रैजुएट बैच ने हासिल किया है।

दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टेक जायंट Google में LPU के बी.टेक सीएसई छात्र हरे कृष्णा को 64 लाख के सालाना पैकेज पर प्लेसमेंट मिली। कृष्णा गूगल के बैंगलुरू ऑफिस में काम करेंगे। यह देश में किसी भी इंजीनियिंग छात्र को प्लेसमेंट में मिलने वाला सबसे ज़्यादा पैकेज है। वहीं, LPU के 2022 बैच के एक अन्य छात्र अर्जुन को आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस/मशीन लर्निंग में 63 लाख रुपए का सालाना पैकेज मिला। अर्जुन भी बैंगलुरू ऑफिस में ही काम करेंगे। LPU ने खुद के ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, क्योंकि यह पैकेज पिछले साल LPU के फ्रेशर को मिले 42 लाख रुपए के पैकेज से डेढ़ गुणा (50%) ज़्यादा है। साथ ही, Amazon ने भी LPU के विद्यार्थी को 46.4 लाख रुपए का पैकेज दिया है। इससे पहले, Google ने LPU के विद्यार्थी को 48 लाख रुपए का पैकेज भी दिया था।

 

jagran

 

एडमिशन के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें https://bit.ly/3l4b13v

एक और नया आयाम तय करते हुए, LPU के 2022 बैच के अलग-अलग प्रोग्राम के विद्यार्थियों को फ़ाइनल परीक्षा से पहले ही 8400 से ज़्यादा प्लेसमेंट और इंटर्नशिप ऑफ़र मिले है। इस साल, 1190 से भी ज़्यादा कंपनियों ने LPU के कैंपस में आकर विद्यार्थियों को प्लेसमेंट के ऑफ़र दिए। ऐसा पहली बार ही हुआ है कि रिक्रूटमेंट्स के लिये इतनी बड़ी तादाद में कंपनियां किसी भी कैंपस में पहुंची हों। अव्वल रहने वाले ज़्यादातर विद्यार्थियों को Amazon, Google, VMware, Lowe's, Infineon, Target, Bajaj Finserv, What Fix, ZS Associates, Zscaler, Practo, Palo Alto जैसी टॉप मल्टीनेशनल कंपनियों ने 10 लाख से 48 लाख तक के पैकेज ऑफ़र किए। मार्की रिक्रूटर्स जैसे कि Cognizant ने 670 से ज़्यादा, Capgemini ने 310 से ज़्यादा, Wipro ने भी 310 से ज़्यादा, MPhasis ने 210 से ज़्यादा, Accenture ने 150 से ज़्यादा विद्यार्थियों को प्लेसमेंट्स दी; और, Lead Squared ने 6.75 लाख से 10 लाख के बीच के अलग-अलग पैकेज में कई विद्यार्थियों को प्लेसमेंट दी है।

jagran

पिछले कुछ सालों में, देश-दुनिया की बड़ी कंपनियों ने LPU के 20,000 से ज़्यादा विद्यार्थियों को प्लेसमेंट और इंटर्नशिप ऑफ़र की हैंI इस दौरान, देश की कई फ़ॉर्चून 500 कंपनियों ने 5 हज़ार से भी ज़्यादा प्लेसमेंट ऑफ़र दिए।

सुनिए छात्रों का LPU में पढ़ाई के बारे में क्या कहना है:

एडमिशन के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें https://bit.ly/3l4b13v

LPU के चांसलर डॉ. अशोक मित्तल ने बताया: "हम LPU में, एक समग्र विकास पर ध्यान देने वाला करिकुलम तैयार करते हैं। LPU ने हाल ही में कई कॉर्पोरेट के साथ टाइ-अप किया है, ताकि विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग, डेटा साइंस, बिग डेटा, क्लाउड, डिजिटल मार्केटिंग, फ़ाइनेंशियल मार्केट्स, सप्लाई चेन, एचआरएम, मेडिकल साइंस जैसे क्षेत्रों में स्पेशलाइज्ड प्रोग्राम मुहैया कराए जा सकें। इस तरह, LPU ने यह साबित किया है कि यह यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों को इंडस्ट्री 4.0 की आधुनिक ज़रूरतों के लिए तैयार करती है। साथ ही, इन बेहतरीन रिकॉर्ड और आंकड़ों के साथ, LPU देश की उन चुनिंदा यूनिवर्सिटी में से एक बन गई है, जिसे Times Higher Education की विश्वव्यापी ग्लोबल रैकिंग में जगह मिली है।"

 

प्लेसमेंट के मामले में LPU के आंकड़े हमेशा से ही शानदार रहे हैं। LPU के हज़ारों विद्यार्थी दुनियाभर की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों में बेहतरीन करियर बना रहे हैं। आईआईटी/आईआईएम/एनआईटी से विद्यार्थियों को प्लेसमेंट देने वाली 110 से ज़्यादा टॉप कंपनियां LPU से भी विद्यार्थियों को प्लेसमेंट ऑफ़र करती हैं। LPU के कई पूर्व विद्यार्थी एक करोड़ रुपये के पैकेज पर Google, Microsoft, और कई अन्य सिलिकॉन वैली की कंपनियों में काम कर रहे हैं।

LPU में 2022 बैच के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैI एडमिशन प्रक्रिया में विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी के एंट्रेंस टेस्ट LPUNEST2022 को पास करना होता है। साथ ही, कुछ प्रोग्राम में एडमिशन के लिए व्यक्तिगत इंटरव्यू भी लिया जाता है। एडमिशन फ़ॉर्म दाखिल करने की अंतिम तारीख शीघ्र ही बंद होने वाली है। परीक्षा और एडमिशन प्रक्रिया से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए https://bit.ly/3l4b13v पर जा सकते हैं।