Jio vs Airtel कुछ शानदार प्लान लाये हैं यूजर्स को मिलेगा कुछ नया

Jio vs Airtel कुछ शानदार प्लान लाये हैं यूजर्स को मिलेगा कुछ नया

नई दिल्ली
जिओ  ने इस साल सितंबर में जिओ फाइबर लॉन्च किया था। हाल में कंपनी ने जियो फाइबर ग्राहकों के लिए माइग्रेशन प्लान शुरू किया है। इसके तहत ग्राहकों को विकल्प दिया जा रहा है कि या वे पेड प्लान पर स्विच कर लें, या फिर जियो फाइबर को अनसब्सक्राइब कर सकते हैं। वहीं, दूसरी ओर एयरटेल ने भी इसी साल एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड लॉन्च किया है।

जियो फाइबर के 699 रुपये वाले ब्रॉन्ज प्लान में 100Mbps की स्पीड मिलती है। इसमें 30 दिन की वैलिडिटी के साथ 150Gb डेटा दिया गया है। इस प्लान में देश भर में फ्री वॉइस कॉल के साथ 1200 रुपये कीमत की टीवी विडियो कॉलिंग और 1200 रुपये कीमत की जीरो-लेटेंसी गेमिंग भी शामिल है। इसके अलावा 999 रुपये कीमत की डिवाइस सिक्यॉरिटी और तीन महीने के लिए जियो सिनेमा और जियो सावन का फ्री ऐक्सेस भी इस प्लान में मिलेगा।

सिल्वर प्लान: यह 849 रुपये का प्लान है। इसमें आपको 30 दिन के लिए 100Mbps की स्पीड के साथ 400GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा इसमें आपको देश भर में फ्री वॉइस कॉल के साथ 1200 रुपये कीमत की टीवी विडियो कॉलिंग और जीरो-लेटेंसी गेमिंग जैसे बेनिफिट्स मिलेंगे। साथ ही 999 रुपये कीमत की डिवाइस सिक्यॉरिटी और तीन महीने के लिए OTT ऐप्स का फ्री ऐक्सेस भी इस प्लान का हिस्सा है।


 पिछले दिनों टेलिकॉम सेक्टर में टैरिफ हाइक से मची हलचल के कारण कई कंपनियों ने अपने कुछ प्लान्स को महंगा कर दिया था। साथ कुछ प्लान्स को बंद भी कर दिया था। इसके अलावा कंपनियां अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए लगातार प्लान्स में बदलाव भी कर रही हैं। वहीं दिग्गज टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel ने भी टैरिफ हाइक के बाद अपने Rs 558 वाले लोकप्रिय प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया था, लेकिन अब एक बार फिर से इस प्लान ने बाजार में धमाकेदार वापसी की है। वापसी के साथ इस प्लान में यूजर्स को पहले की तुलना अधिक बेनिफिट्स प्राप्त होंगे। 

Airtel ने 558 रुपये वाले अपने प्रीपेड प्लान का फिर से पेश किया है और इसमें यूजर्स को अब अधिक डाटा की सुविधा मिलेगी। 

इस प्लान के तहत यूजर्स 3जीबी डेली डाटा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा प्लान में अन्य बेनिफिट्स के तौर पर 100 फ्री एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनीलिमिटेड वॉयल कॉलिंग भी दी जा रही है। जहां कंपनी ने प्लान में बेनिफिट्स को पहले की तुलना में बढ़ा दिया है, वहीं इसकी वैलिडिटी को कम कर दिया है। अब इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन है जबकि पहले यह 82 दिन की वैलिडिटी के साथ उपलब्ध था। 

बता दें कि केवल Airtel ही ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जो कि 3जीबी डेली डाटा वाले दो प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही है। कंपनी के 558 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के साथ ही 398 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में भी यूजर्स को 3जीबी डाटा प्राप्त होता है और इसकी वैलिडिटी 28 दिन है। प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा और डेली 100 फ्री एसएमएस की भी सुविधा दी जा रही है।