अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत यात्रा को लेकर उत्साह

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत यात्रा को लेकर उत्साह

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फरवरी के आखिर में भारत दौरे को लेकर खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। ट्रंप और उनकी पत्नी दोनों ने ट्विटर पर इसकी घोषणा भी की थी। ट्रम्प ने शनिवार को भी एक ट्वीट किया, जिसमें मार्क जकरबर्ग के हवाले से कहा कि फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में वह नंबर वन हैं और दूसरा नंबर प्रधानमंत्री मोदी का है। हालांकि आंकड़ों के लिहाज से ट्रम्प का दावा गलत है। फेसबुक फॉलोअर्स और पेज लाइक्स के मामले में वह प्रधानमंत्री मोदी से बहुत पीछे हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया, “हाल ही में फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग से मिला था। उन्होंने मुझे बताया कि फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में मैं नंबर 1 और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नंबर 2 की स्थिति रखते हैं। मुझे लगता है यह बड़ा सम्मान है। मैं अगले दो हफ्ते में भारत की यात्रा पर जा रहा हूं। इसको लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं।”

नंबर वन हैं पीएम मोदी

डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. दो दिवसीय दौरे पर अमहदाबाद और दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप रहेंगे. राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप का यह पहला भारतीय दौरा है. ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि 'लुकिंग फॉरवर्ड टू इट.' क्योंकि फिलहाल तो फेसबुक पर नंबर वन पीएम नरेंद्र मोदी ही हैं.

केम छो ट्रंप में होगा भव्य स्वागत

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बिरादरी अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम के नाम से अनजान नहीं है. कुछ सालों से पुनर्निर्माण के कारण इस स्टेडियम में मैच नहीं हो रहे हैं. अब इसके पुनर्निर्माण का कार्य पूरा हो गया है. पुनर्निर्माण के बाद इस स्टेडियम का लोकार्पण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप करेंगे.

डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह गुजरात के अहमदाबाद में हाउडी मोदी की तर्ज पर आयोजित 'केम छो ट्रंप' कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.